Home कुमायूं पहाड़ों में जानलेवा साहिब हो रही अंगीठी

पहाड़ों में जानलेवा साहिब हो रही अंगीठी

10
0
SHARE

सोमेश्वर: कोतवाली के ताकुला पुलिस चौकी के अंतर्गत महिंद्रा एंड महिंद्रा क्लब बसोली में लकड़ी की अंगीठी से आग सेंकना दो सुरक्षाकर्मियों को भारी पड़ गया. आग सेंकते समय दो सुरक्षा गार्ड अंगीठी से निकलने वाली गैस से बेहोश हो गए .

आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताकुला पहुंचाया गया, जहां दोनों बेहोश कर्मचारियों को प्राथमिक उपचार दिया गया. उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. जगदीश सिंह को तो कुछ होश आया लेकिन वीरेंद्र सिंह को होश नहीं आया है.

बता दें कि बसोली स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा क्लब में डोटियाल गांव, पोस्ट ताकुला के 35 वर्षीय सुरक्षाकर्मी जगदीश सिंह व बागेश्वर जिले के जोशी गांव के 43 वर्षीय वीरेंद्र सिंह रात में सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी दे रहे थे. रात्रि में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए दोनों सुरक्षा गार्ड कमरे में लकड़ी की अंगीठी जलाकर आग सेंक रहे थे और कमरे के दरवाजे बंद थे.

सुबह लगभग 7:00 बजे क्लब के कर्मचारियों द्वारा दोनों सुरक्षा गार्डों को चाय देने के लिए आवाज दी गयी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा खोलकर देखा गया, तो दोनों बेहोश अवस्था में पाए गए. फिलहाल उनका इलाज जारी है.

डॉक्टरों ने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि शीतकाल में जब भी लकड़ी की अंगीठी में बाज, चीड़ और देवदार जैसी लकड़ियों की आग जलाएं तो कमरे के दरवाजे और खिड़कियों को खुला रखें ताकि गैस बाहर निकल जाए और जीवन सुरक्षित रहे.

LEAVE A REPLY