Home देहरादून निगम में भी बनेंगे आयुष्मान कार्ड

निगम में भी बनेंगे आयुष्मान कार्ड

12
0
SHARE

देहरादून । अब देहरादून नगर निगम में भी अटल आयुष्मान स्वास्थ्य योजना के कार्ड बनाए जाएंगे। इसके लिए नगर निगम में जल्द वृहद स्तर पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। नगर निगम बोर्ड के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य अटल आयुष्मान योजना के अध्यक्ष डीके कोटिया ने इसका अनुरोध निगम से किया था, जिसे महापौर सुनील उनियाल गामा ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल गामा ने केक काटकर सफलतापूर्वक एक साल पूरा करने पर पूरे बोर्ड को बधाई दी।

इस अवसर पर आयुष्मान योजना के अध्यक्ष डीके कोटिया ने कहा कि प्रदेश की आबादी वर्तमान में करीब सवा करोड़ को पार कर गई होगी। इसके बावजूद आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड महज 34 लाख ही बन पाए हैं। देहरादून में भी मात्र छह लाख कार्ड बन पाए हैं और अभी तक एक लाख पाच हजार लोगों ने इसकी सेवाएं ली हैं।

उन्होंने कहा कि कैंसर, दिल की बीमारी और तमाम गंभीर रोग से जूझ रहे 9,500 से अधिक मरीजों ने कार्ड के माध्यम से इलाज कराया है। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को कार्ड के दायरे में लाया जाना जरूरी है। नगर निगम जैसे प्रतिष्ठान इसमें सहयोग करें तो पूरी आबादी को स्वास्थ्य सुरक्षा दी जा सकती है।

LEAVE A REPLY