Home देहरादून हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीण

हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीण

4
0
SHARE

रुड़की: प्रदेश का किसान पहले ही कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है. वहीं रुड़की के खानपुर वन रेंज से सटे क्षेत्रों में हाथियों के आतंक से किसान परेशान हैं.

हाथी शाम ढलते ही खेतों का रुख कर रहे हैं और फसलों को रौंद रहे हैं. लोगों का कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. जिससे क्षेत्रवासियों में खासा रोष है.

गौर हो कि रुड़की के खानपुर वन रेंज से सटे क्षेत्र खेडी शिकोहपुर,तेलपुरा,बुधवा शहीद,गोकल वाला,बनजारे वाला आदी दर्जनों गांवों में हाथियों के आतंक से किसान परेशान हैं.

हाथी शाम ढलते ही खेतों का रुख कर रहे हैं और फसलों को रौंद रहे हैं. जिससे किसानों की सालभर की मेहनत पर पानी फिर रहा है.

वहीं फसल को नुकसान पहुंचने से किसानों को आजीविका की चिंता सता रही है. दरसल, इन दिनों गन्ने की फसल तैयार है. कई किसानों ने पैसे उधार लेकर गन्ने की खेती की है.

फसल चौबट होने से किसान खासे परेशान हैं. किसानों का कहना है कि वे स्वयं हाथियों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं तो हाथी उन पर हमलावर हो रहे हैं.

जिससे लोग काफी डरे हुए हैं. लोगों का कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.

जिससे क्षेत्रवासियों में खासा रोष है. वहीं ग्रामीणों ने कहा कि जब जिम्मेदार अधिकारियों को हाथियों से निजात दिलाने की मांग की तो वे उल्टा लोगों से समय मांग रहे हैं.

LEAVE A REPLY